blogid : 19157 postid : 1365004

अपनी मेहनत से किस्मत पलट देते हैं इन 5 राशियों के लोग, जल्दी नहीं मानते हार

Posted On: 2 Nov, 2017 Religious में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने अपने आसपास ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जो हर समय काम में लगे रहते हैं. आप उन लोगों से कितना ही कह लीजिए, कि थोड़ी मौज-मस्ती भी जरूरी है. लेकिन उनका सारा ध्यान हर वक्त काम में ही रहता है. चलिए, आपको बताते हैं कि ज्योतिशास्त्र में किन राशियों वाले लोगों को सबसे ज्यादा कामकाजी और मेहनती माना जाता है. आइए, जानते हैं ऐसी पांच राशियों के बारे में जिन्हें सबसे ज्यादा काम-काजी माना जाता है.


hand


मकर

makar


सभी 12 राशियों में इस राशि को सबसे अधिक मेहनती माना जाता है. काम चाहे बहुत महत्वपूर्ण हो या सामान्य कोई काम हो, ये कभी भी उसके परफेक्शन में कमी नहीं करना चाहते. यही कारण है कि इनका हर काम परफेक्ट होता है. आप इन राशि वाले लोगों को कितना ही मना कर लें, लेकिन ये कभी काम से मुंह नहीं मोड़ते.


कुंभ

aq


इनके मेहनती होने का कारण यह होता है कि ये बेहद अधिक महत्वाकांक्षी होते हैं. इनके कई सपने होते हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए ये जीतोड़ मेहनत करते हैं. मेहनत के बल पर ये लोग बुलंदियों को छू लेते हैं.


मीन

pisces5


इस राशि वाले जातकों को दिन में सपने देखने की आदत होती है, लेकिन इनकी खूबी यह है कि असंभव से लगने वाले सपनों को भी पूरा करने के लिए मेहनत करने से ये कभी पीछे नहीं हटते. एक बार अपना लक्ष्य निर्धारित करने के बाद ये उसे पाने के लिए जी-जान लगा देते हैं.


कर्क

cancer


कर्क राशि के जातक दिखने में बहुत अधिक मेहनती नहीं लगते, लेकिन इन्हें अपने कामों में परफेक्शन ढूंढने की आदत होती है. यही कारण है कि किसी भी कम को अगर हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा करने में कभी कोई कसर नहीं छोड़ते और तब तक उसमें लगे रहत हैं जब तक कि वो पूरा न हो जाए.


सिंह

leo

अपने गुस्सैल स्वभाव की वजह से मशहूर इस राशि के जातकों को अग्नि तत्व से जुड़ा हुआ माना जाता है. ये लोग नासिर्फ महत्वाकांक्षी होते हैं, बल्कि इन्हें पॉवर से भी बहुत प्यार होता है. इन दोनों ही चीजों पान के लिए ये जीतोड़ मेहनत करते हैं. ..Next


Read more:

इस पाप के कारण छल से मारा गया द्रोणाचार्य को, इस योद्धा ने लिया था अपने पूर्वजन्म का प्रतिशोध

अपने माता-पिता के परस्पर मिलन से नहीं बल्कि इस विचित्र विधि से हुआ था गुरु द्रोणाचार्य का जन्म

यह योद्धा यदि दुर्योधन के साथ मिल जाता तो महाभारत युद्ध का परिणाम ही कुछ और होता



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran