Menu
blogid : 19157 postid : 1326049

भगवान शि‍व नहीं करते हैं इन 6 पापों को माफ, देते हैं कठोर दंड!

शिव को भोलेनाथ कहते हैं, क्योंकि शिव सादगी पसंद ईश्वर हैं, उन्हें कच्चा फल पसंद है. एक लोटा पानी से भी शिव खुश हो जाते हैं. खासतौर से अगर आप अपनी जिंदगी से निराश या हताश हैं, तो आपको शिव की पूजा जरूर करनी चाहिए, पर भोलेनाथ जितनी जल्दी खुश होते हैं, उतनी ही जल्दी नाराज भी होते हैं. शिव पुराण में कार्य, बात-व्यवहार और सोच द्वारा किए गए कुछ पाप वर्णित हैं, जिसे भगवान शिव कभी क्षमा नहीं करते.


shiva cover


1.शादी तोड़ने की कोशिश

भगवान शिव उन लोगों से बेहद नाराज होते हैं, जो अपने रिश्ते में ईमानदारी नहीं रखते हैं. साथ ही जो दूसरे के पति या पत्नी पर बुरी नजर या उसे पाने की इच्छा रखते हैं. किसी दूसरे की शादीशुदा जिंदगी को तोड़ने की कोशिश करने से भोलेनाथ नाराज होते हैं और इस पाप को माफ नहीं करते.


Wedding



2. पैसों की धोखेबाजी

अगर आप भोलेनाथ की पूजा करते हैं, तो भूलकर भी कभी धन की लालच में किसी से भी पैसों की धोखेबाजी नही करें, पैसों की हेराफेरी करना और धन-संपत्त‍ि लूटना भी पाप की श्रेणी में आता है. भगवान शिव के लिए यह अक्षम्य अपराध है.


pocket

3. कष्ट देना

भोलेनाथ ऐसे इंसान से कभी खुश नहीं हो सकते हैं, जो दूसरों को कष्ट दें और दूसरों के साथ बुरा करें या फिर उसे नुकसान पहुंचाए. ऐसी सोच रखना भगवान शिव की नजरों में हर हाल में माफी ना देने योग्य पाप है.


Sad Man


4. गलत रास्ता अपनाना

कई बार पैसा कमाने के लिए या फिर जल्दी सफल होने के लिए लोग ऐसे रास्ते का प्रयोग करते हैं, जो सही नहीं होता. पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सही सुझाव मिलने के बावजूद बुराई का साथ नहीं छोड़ते और बुरी राह को खुद चुनते हैं. ऐसे लोगों के पाप अक्षम्य होते हैं.


Read: कैसे मिली शिव को तीसरी आंख? यह राज कोई धार्मिक सीरियल नहीं बताता


5. बुरी सोच

शिव पुराण के अनुसार आप किसी का बुरा नहीं करते लेकिन यदि आप किसी के लिए बुरी सोच रखते  हैं तो यह पाप की श्रेणी में आता है. अर्थात आपने अपने कार्य से किसी का बुरा ना किया हो, लेकिन आपकी बोली अक्षम्य पापों का हकदार बन सकती है.


lord shivv



6. नुकसान पहुंचाने के लिए झूठ बोलना

किसी के सम्मान को हानि पहुंचाने की नीयत से झूठ बोलना ‘छल’ की श्रेणी में आता है और वह अक्षम्य पाप का भागीदार बनाता है…Next


Read more:

भगवान शिव क्यों लगाते हैं पूरे शरीर पर भस्म, शिवपुराण की इस कथा में छुपा है रहस्य

शिवपुराण : अगर अनुभव हो ये 12 संकेत तो समझेंं मौत करीब है

शिव ने इस कारण लिया था अर्धनारीश्वर का रूप, ये है रहस्य

भगवान शिव क्यों लगाते हैं पूरे शरीर पर भस्म, शिवपुराण की इस कथा में छुपा है रहस्य
शिवपुराण : अगर अनुभव हो ये 12 संकेत तो समझेंं मौत करीब है
शिव ने इस कारण लिया था अर्धनारीश्वर का रूप, ये है रहस्य


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh