Menu
blogid : 19157 postid : 1316765

विष्णुपुराण : घर पर रखी इन 7 चीजों को कभी नहीं बेचें, अपराध समान है इनका सौदा

भौतिकवादी संसार में हर व्यक्ति लाभ कमाना चाहता है. देखा जाए तो अधिकतर लोगों का उद्देश्य पैसे कमाना ही है. कभी-कभी ऐसा होता कि हम घर में रखी किसी चीज को चंद रुपयों के लालच में बेच देते हैं, लेकिन विष्णुपुराण में बताया गया है कि घर की 7 चीजों को कभी भी नहीं बेचना चाहिए, चाहे आपको इसकी कितनी बड़ी कीमत क्यों न मिल रही हो.


covre


आइए, जानते हैं उन 7 चीजों के बारे में-


गाय का दूध

आधुनिक समय में गाय का दूध बेचना व्यापार की दृष्टि से काफी लाभकारी माना जाता है लेकिन विष्णुपुराण में इसे धूर्तता माना गया है. जो दूध गाय के बछड़ों के लिए होता है, मनुष्य उसे पैसों के लिए बेच देता है जिससे गाय और उसके बच्चों का मन व्यथित रहता है.


नमक

गरीब व्यक्ति को नमक बेचना अपराध है, अगर नमक का दान किया जाए तो यह उत्तम है. घर में रखे नमक के लिए कभी भी कीमत नहीं वसूलनी चाहिए.


salt-


मांस बेचना

किसी भी जानवर का मांस बेचना भगवान विष्णु की नजरों में बहुत ही घृणित अपराध है. अपने भोजन के लिए किसी निर्दोष जानवर का वध महापाप है. किसी जानवर के मृत शरीर का सौदा वर्जित है.


घर में पका भोजन

आप घर में खाना पकाते हैं लेकिन लाभ कमाने के उद्देश्य से अगर उसी भोजन को किसी बाहरी व्यक्ति को बेचकर कीमत वसूलते हैं तो ये एक महापाप है.


food


लाल रंग के वस्त्र

पूजा के लिए सफेद वस्त्र को बेचना बहुत शुभ होता है लेकिन लाल रंग के वस्त्र कभी नहीं बेचने चाहिए. इससे घर की समृद्धि दूसरे घर में चली जाती है और आपको भविष्य में दरिद्रता का सामना करना पड़ता है.


गुड़

विष्णु पुराण के अनुसार धन के लालच में गुड़ को कभी नहीं बेचना चाहिए. गुड़ में अत्यधिक मिठास होती है और मीठे को खुशहाली का प्रतीक माना जाता है इसलिए गुड़ को बेचने से.

JAGGERY

सरसों का तेल

विष्णु पुराण के अनुसार धन के लालच में सरसों का तेल भी नहीं बेचा जाना चाहिए. खासतौर पर घर पर रखे सरसों के तेल का सौदा कभी नहीं करना चाहिए. ..Next


Read More:

हाथों में है अगर ये रेखा तो आपका हो सकता है प्रेम विवाह, जानें विवाह से जुड़ी दिलचस्प बातें

अगर आपके माथे पर पड़ती हैं इतनी लकीरें तो उम्र भर नहीं कमा सकेंगे दौलत

इन 7 तरह के लोगों के बोलने के तरीके से जान सकते हैं उनका स्वभाव

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh