blogid : 19157 postid : 1313228

राशि अनुसार इस भगवान की करें पूजा, घर में आएगी खुशियां

Posted On: 13 Feb, 2017 Religious में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कई बार कड़ी मेहनत और अच्छे काम के बाद भी आप जीवन में उस तरीके से सफलता प्राप्त नहीं कर पाते हैं, जैसे आप इच्छा रखते हैं. हिन्दू धर्मों के अनुसार, अपनी जन्म तारीख और राशि जानकार आप अपनी राशि के स्वामी गृह की पूजा कर मनचाही सफलता पा सकते हैं. अग्नि पुराण में यह भी कहा गया है कि यदि आपको अपनी राशि पता है, तो आप अपने मुख्य गृह की पूजा कर सकते हैं. लेकिन यदि आपको नहीं पता कि अपनी राशि के अनुसार किस देवता की पूजा करें, तो आइए जान लें.


cover strology


मेष

मेष राशि के भगवान मंगल माने जाते हैं. इसलिए अपने मंगल गृह को मजबूत करने के लिए मेष राशि वालों को भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए. वैसे भी कहा जाता है भगवान शिव बहुत जल्दि अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं.


वृष

वृष राशि का गृह शुक्र है इसलिए वृष राशि वालों को लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए, ताकि उनके सफलता में किसी तरह की बाधा ना आए. साथी ही जो भी परेशानी हो वो लक्ष्मी की पूजा करने से दूर हो जाएगी.


laxmi

मिथुन

मिथुन राशि का मालिक गृह बुध है. बुध के देवता ‘श्रीमननारायण’ हैं. इसलिए बुध राशि वालों को अच्छे भाग्य के लिए भगवान ‘श्रीमननारायण’ की आराधना करनी चाहिए.


कर्क

कर्क राशि का मालिक गृह चंद्रमा है, देवी गौरी चंद्रमा की देवी हैं. गौरी शांति और दया की देवी हैं, इसलिए यदि आपकी राशि कर्क है, तो आपको अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए देवी गौरी की पूजा करनी चाहिए.


goddess-gauri

Read:  इन 7 तरह के लोगों के बोलने के तरीके से जान सकते हैं उनका स्वभाव


सिंह

सिंह राशि का मालिक गृह सूर्य है और इस गृह के मालिक देवता भगवान शिव हैं. भगवान शिव को प्रसन्न करना आसान है, इसलिए सिंह राशि वाले सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करें.


shiv

कन्या

कन्या राशि का गृह बुध है, विष्णु के अवतार भगवान ‘श्रीमननारायण’ बुध गृह के मालिक हैं, इसलिए कन्या राशि वालों को अच्छे भाग्य के लिए भगवान ‘श्रीमननारायण’ की पूजा करनी चाहिए.


तुला

तुला राशि का मालिक शुक्र गृह है और शुक्र गृह की स्वामी देवी लक्ष्मी हैं. इसलिए आप देवी लक्ष्मी की आराधना करें, इससे सौभाग्य और धन-धान्य की प्राप्ति होगी.


goddessLakshmi

वृश्चिक

वृश्चिक राशि का मालिक गृह भी मंगल है. इसलिए वृश्चिक राशि वालों को अपना मंगल मजबूत करने के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए.


धनु

धनु राशि का स्वामी वृहस्पति गृह है, वृहस्पति के स्वामी ‘श्री दक्षिणमूर्ती’ हैं, जो कि भगवान शिव के अवतार हैं, ये ज्ञान और बुद्धि के देवता है, इसलिए इनका प्रभाव प्राप्त करने के लिए धनु राशि वालों को ‘श्री दक्षिणमूर्ती’ की पूजा अर्चना करनी चाहिए.


shankar-

मकर

इस राशि का स्वामी मंगल है, इसलिए मकर राशि वालों को भी सुख-समृद्धि के लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए.


कुंभ

कुंभ राशि का स्वामी भी मंगल है, भगवान शिव मंगल के मालिक हैं ,इसलिए कुंभ राशि वालों को पवित्र मन से भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए.


shiva1


मीन

धनु राशि का मालिक गृह वृहस्पति है. वृहस्पति के स्वामी ‘श्री दक्षिणमूर्ती’ हैं इसलिए मीन राशि वालों को ‘श्री दक्षिणमूर्ती’ की पूजा अर्चना करनी चाहिए…Next


नोट: हम इस बात की पृष्टी नहीं करते हैं कि मात्र अपने राशियों के भगवान की पूजा करने से आपको सफलता हासिल होगी इसके लिए आपको मेहनत करनी होगी, क्योंकि भगवान भी मेहनत करने वालों से ही प्रसन्न रहते हैं.


Read More:

इस तारीख को जन्में लोगों को मिलता है सच्चा जीवनसाथी

इस तरह की हंसी वाले लोग होते हैं किस्मत के धनी, प्रेम में नहीं मिलता इनसे धोखा

हाथों में है अगर ये रेखा तो आपका हो सकता है प्रेम विवाह, जानें विवाह से जुड़ी दिलचस्प बातें


इस तारीख को जन्में लोगों को मिलता है सच्चा जीवनसाथी
इस तरह की हंसी वाले लोग होते हैं किस्मत के धनी, प्रेम में नहीं मिलता इनसे धोखा
हाथों में है अगर ये रेखा तो आपका हो सकता है प्रेम विवाह, जानें विवाह से जुड़ी दिलचस्प बातें





Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran