Menu
blogid : 19157 postid : 1313587

आपके माथे पर दिखती हैं इतनी रेखाएं, तो 100 साल उम्र के साथ मिलेगी बेशुमार दौलत

आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो किसी परेशानी में होते हैं तो उनके माथे पर रेखाएं साफ दिखाई देती है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो भौंहे सिकोड़ते हैं तो भी रेखाएं साफ नजर आती हैं. असल में माथे पर महीन रेखाएं हम सभी के होती हैं, जो किसी खास परिस्थिति में दिखाई देती है. समुद्रशास्त्र में आपके माथे पर मौजूद रेखाओं से जुड़ी कुछ तथ्य बताएं गए हैं. आइए, उससे पहले जानते हैं मस्तक यानि माथे के प्रकार के बारे में. समुद्रशास्त्र में मस्तक 3 प्रकार के बताए गए हैं.


line 8


उन्नत मस्तक- ऐसा मस्तक सामान्य से थोड़ा उठा हुआ और चिकना होता है. इस पर रेखाएं स्पष्ट नजर आती हैं.

सामान्य मस्तक-ऐसा मस्तक चेहरे के अनुरूप होता है. इस पर रेखाएं आसानी से नजर आ जाती हैं.

निम्न मस्तक- ये सामान्य से थोड़ा अंदर की ओर धंसा रहता है. हल्का काला होने के कारण इस पर रेखाएं साफ नजर नहीं आतीं.


मिलता है ये फल

1. जिस व्यक्ति के माथे पर 2 पूर्ण रेखाएं होती हैं, उसकी उम्र लगभग 60 वर्ष हो सकती है. यह रेखा बहुत स्पष्ट हो तो ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत दौलत और शोहरत कमाता है. लेकिन अगर रेखा कटी हुई हो तो ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत दुःख देखते हैं.

2. सामान्य माथे पर 3 शुभ रेखाएं हो तो ऐसा व्यक्ति करीब 75 वर्ष की आयु प्राप्त करता है. ऐसे लोगों को जीवन में किसी चीज की कमी नहीं होती है. ऐसे लोग जीवन में जिस चीज की कामना करते हैं, वो उन्हें जरूर मिलती है.


couple


3. सामान्य माथे पर 5 उत्तम रेखाएं हों, तो ऐसे व्यक्ति की उम्र 100 वर्ष तक हो सकती है. इन्हें जीवन का हर सुख मिलता है, लेकिन समुद्रशास्त्र में ऐसा भी कहा गया है कि ऐसे लोगों को किसी चीज को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.

4. उन्नत मस्तक पर 5 से अधिक रेखाएं हो तो व्यक्ति की आयु मध्यम, मस्तक निम्न श्रेणी का हो तो व्यक्ति अल्पायु होता है. ऐसे लोगों को जीवन में कई दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ता है.

माथे पर यदि कोई रेखा न हो तो ऐसे व्यक्ति को 25 से 40 वर्ष की आयु में बहुत परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. ऐसे लोग जीवन भर संघर्ष करते रहते हैं, लेकिन ये भी कहा गया है कि यदि कड़ी मेहनत की जाए तो ऐसे लोग जीवन में कुछ भी हासिल कर सकते हैं…Next


Read More:

घर में रखी ये 4 चीजें छुटकारा दिला सकती है दुर्भाग्य से, मिलेगी सफलता

समुद्र शास्त्र: अगर इस उंगली पर है तिल मिलता है प्यार, दौलत और शोहरत

बिस्तर से उठने से पहले हथेली को देखें, मिलेंगे ये फायदें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh