blogid : 19157 postid : 1310038

हाथों में है अगर ये रेखा तो आपका हो सकता है प्रेम विवाह, जानें विवाह से जुड़ी दिलचस्प बातें

Posted On: 28 Jan, 2017 Religious में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हाथों की लकीरों को देखकर अक्सर लोग सोचते हैं कि इन लकीरों में आखिर क्या राज छुपे होंगे. ज्यादातर लोगों को हाथों की लकीरों को देखकर दौलत और विवाह सम्बधी बातें जानने की उत्सुकता रहती है. हाथों की लकीरे जिंदगी भर बदलती रहती हैं लेकिन कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जो जन्म से ही वैसी रहती हैं. जीवन रेखा, भाग्य रेखा, ह्दय रेखा उन रेखाओं में से ही है जिनमें कभी बड़े बदलाव नहीं होते. आइए, आपको बताते हैं उस रेखा के बारे में जिसे देखकर आप प्रेम विवाह के बारे में जान सकते हैं.


love marriage 1


कहां होती है

विवाह रेखा विवाह रेखा लिटिल फिंगर (सबसे छोटी अंगुली) के नीचे वाले भाग में होती हैं. इस क्षेत्र को बुध पर्वत कहते हैं. बुध पर्वत के अंत में कुछ आड़ी गहरी रेखाएं होती हैं. यह विवाह रेखाएं कहलाती है.

पता चलती है ये बातें

1. यह रेखाएं संख्या में जितनी होती हैं उस व्यक्ति के उतने ही प्रेम प्रसंग होते हैं. यदि यह रेखा टूटी हो या कटी हुई हो विवाह विच्छेद की संभावना होती है. साथ ही यह रेखा आपका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा यह भी बताती है.

2. यदि रेखाएं नीचे की ओर गई हुई हों तो दाम्पत्य जीवन में आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है यदि विवाह रेखा के आरंभ में दो शाखाएं हो तो उस व्यक्ति की शादी टूटने का भय रहता है.

marriage 5


3. यदि किसी स्त्री के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो उसका विवाह किसी धोखे से होगा. यदि बुध पर्वत से आई हुई कोई रेखा विवाह रेखा को काट दे तो उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन परेशानियों भरा होता है.

4. यदि विवाह रेखा रिंग फिंगर (अनामिका) के नीचे सूर्य रेखा तक गई हो तो उस व्यक्ति का विवाह किसी विशिष्ट व्यक्ति से होता है.

5. विवाह रेखा देखते समय शुक्र पर्वत (अंगूठे के नीचे वाला भाग शुक्र पर्व कहलाता है. इसका क्षेत्र जीवन रेखा तक होता है, पर भी विचार किया जाना चाहिए…Next

Read More :

इन 7 रेखाओं को जानकर बिना ज्योतिषी पता कर सकते हैं अपना भाग्य

आप किस उम्र में बनेंगे दौलतमंद हाथ की इस रेखा से चलेगा पता, ऐसे जानें

आप भाग्यशाली हैं या नहीं, हथेली की इस रेखा को देखते ही चल जाएगा पता



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Marisa Schlatter के द्वारा
February 1, 2017

This is a topic close to my heart cheers, where are your contact details though?


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran