Menu
blogid : 19157 postid : 1266708

नवरात्र चल रहा है, घर में ये 5 चीजें लाएं धन की होगी बारिश

में मां दुर्गा की पूजा होती है ऐसे में मां को खुश करने के लिए आप उन्हें सोलह श्रृंगार का सामान भेंट कर सकते हैं. ऐसा करने से मां दुर्गा की कृपा हमेशा बनी रहेगी और घर में सुख शांति भी बने रहेगी…Next
Read More:

नवरात्र में मां लक्ष्मी हर किसी के घर में विराजमान हो सकती हैं, लेकिन इसके लिए आपको नवरात्र में विधि-विधान से पूजा करना होगा. घर में साफ-सफाई और कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अपनाने से मां लक्ष्मी का वास हो सकता है. अगर आप भी इस नवरात्र मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो घर में इन 5 चीजों को लाएं और देवी को अर्पण करें.


Maa durga


कमल का फूल

मां लक्ष्मी कमल के फूलों पर विराजमान होती हैं, मां लक्ष्मी के प्रिय फूलों में से एक है कमल. ऐसे में घर में कमल का फूल जरूर लाएं. नवरात्र के दौरान आप अपने घर में कमल के फूल से संबंधी कोई भी तस्वीर लगा सकते हैं. इससे घर में हमेशा लक्ष्मी का वास रहेगा.


laxmi1


सोने या चांदी के सिक्के

दीवाली में लोग वैसे तो घर पर चांदी और सोने के सिक्के जरूर लाते हैं, लेकिन आप इन सिक्कोंं को नवरात्रों में भी घर में ला सकते हैं. पर ध्यान रहे आप जो सिक्के लाएं उसमें मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर जरूर हो.


coin laxmi


मोर के पंख को रखेंं घर में

माता सरस्वती की असीम कृपा पाने के लिए आपको घर में मोर के पंख रखने होंगे. इसे आप अपने घर के मंदिर में रखें और उसे वहीं स्थापित करें. देवी सरस्वती का वाहन मोर है इसलिए नवरात्रों में मोर का पंख रखने से सरस्वती की कृपा बनी रहेगी.


Saraswati



Read: पानी का ऐसे करें सदुपयोग आएगी घर में लक्ष्मी


लक्ष्मी जी की खास तस्वीर

अगर आपके घर में लक्ष्मी की कमी है या फिर वो घर पर वास नहीं कर रही हैं, तो ऐसे में आप इस नवरात्र घर में मां लक्ष्मी की उस तस्वीर को लाएं जिसमें वह कमल पर विराजमान हों, साथ ही उनके हाथों से धन की वर्षा हो रही हो.


Goddess Laxmi


सोलह श्रृंगार का सामान मां को चढ़ाएं

नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा होती है, ऐसे में मां को खुश करने के लिए आप उन्हें सोलह श्रृंगार का सामान भेंट कर सकते हैं. ऐसा करने से मां दुर्गा की कृपा हमेशा बनी रहेगी और घर में सुख शांति भी बनी रहेगी…Next


Read More:

आखिर क्यों करना पड़ता है नवरात्रों में ब्रह्मचर्य का पालन, जानिए क्या कहते हैं शास्त्र

इन दो कहानियों में छुपा है नवरात्र को मनाने का अद्भुत रहस्य

क्यूं मां लक्ष्मी ने भगवान विष्णु की बात ना मानी और कर दिया एक पाप, जानिए क्या किया था धन की देवी ने?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh