Menu
blogid : 19157 postid : 1244021

खुल जाएगी सोई किस्मत 15 तारीख से पहले करें ये 5 उपाय

भगवान गणेश का आगमन हो चुका है, प्रथम पूज्य गणेश को खुश करने के लिए विशेष रूप से दूब, फूल, लड्डू और मोदक चढ़ाने का विधान है. गणेश भक्तों की बाधा, संकट, रोग-दोष तथा दरिद्रता को दूर करते हैं. ऐसे में अगर आप अपने भाग्य को बदलना चाहते हैं तो इस गणेश चतुर्थी अपनाएं इन उपायों को, बदलेगा भाग्य.

ganeshaaaaa

फूलों की जगह नारियल की माला बनाएं

अगर आपने घर में गणेश को स्थापित किया है तो घर पर करीब 7 नारियल क माला बनाएं और गणेश जी को पहनाएं. अगर आपके घर में गणेश नहीं हैं तो आप मंदिर में भी जाकर उन्हें यह माला पहना सकते हैं. ऐसा करने से आपके सभी बिगड़े काम बन जाएंगे.

ganesh

बूंदी के लड्डू से करें पूजा

सबको पता है गणेश को लड्डूओं से खासा प्रेम है, ऐसे में हर दिन करीब पांच बूंदी के लड्डू रखकर श्री गणेश को चढाएं. लेकिन ध्यान रहे थाली में चंदन से “ऊं गं गणपतयै नम:” जरूर लिखा हो.

ganesh-puja

गणेश को क्या अर्पित करें

श्री गणेश को खुश करने के लिए और उनकी कृपा पाने के लिए उन्हेंं जनेऊ अर्पित करें. साथ ही उनका सिंदूर से श्रृंगार करें, उनके पंसदीदा मोदक का भोग लगाएं. और गणेश मंत्र का जाप जरूर करें.


ganesha-

इस वरदान को पूरा करने के लिए भगवान विष्णु को लेना पड़ा श्रीकृष्ण के रूप में जन्म


धन संबंधी समस्या के लिए करें ये उपाय

अगर मेहनत करने के बाद भी आपको धन नहीं मिल रहा है तो सुबह अच्छे से स्नान करके श्री गणेश की पूजा करें. गुड़ और घी का भोग लगाएं और थोडी देर बाद यह भोग गाय को खिला दें. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा.

ganpati

इस रंग के वस्त्र को चढ़ाएं

गणेश चतुर्थी के दिनों में गणेश जी के साथ-साथ सूर्यदेव, दुर्गा, शिव और विष्णु की पूजा करें, क्योंकि इन्हें पंचदेव माना गया हैं. भगवान श्री गणेश को पूजा में लाल रंग की वस्त्र चढ़ाना चाहिए ये शुभ माना जाता है…Next

Read More:

हजारों सालों से घट रहा है ‘गोवर्धन पर्वत’ का आकार, इसके पीछे की ये है रोचक कहानी

ऐसे पाएं सूर्य दोष से मुक्ति, रविवार के दिन् भूलकर भी न करें इस वृक्ष की पूजा

आज के दिन इन 4 तरीकों को अपनाने से हो सकते हैं मालामाल, शादी की समस्या भी होगी दूर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh