blogid : 19157 postid : 1204776

आप किस उम्र में बनेंगे दौलतमंद हाथ की इस रेखा से चलेगा पता, ऐसे जानें

Posted On: 15 Jul, 2016 Religious में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हर व्यक्ति की एक दबी हुई इच्छा रहती है कि वो अमीर बने. साथ ही कुछ लोग अपना भाग्य जानने के लिए हाथों की रेखाएं भी देखते हैं, लेकिन हाथों में फैली कई रेखाओं के बीच उन्हें पता नहीं चल पाता कि आखिर उन्हें धन लाभ होगा या नहीं. लेकिन गौर किया जाए तो बिना ज्योतिषि को दिखाए आप जान सकते हैं कि आपके हाथ में धन योग है या नहीं. साथ ही किस उम्र में धन लाभ की संंभावनाएं हैं.


money line


हर किसी के हाथ में होती है अलग-अलग धन रेखा

हथेली में धन रेखा जीवन रेखा की तरह हर व्यक्त‌ि की हथेली में एक स्‍थान से शुरू नहीं होती है. व्यक्त‌ि की हथेली में धन की रेखा अलग-अलग स्‍थानों से और अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से म‌िलकर बनी होती है. भाग्य और हृदय रेखा को काटने वाली रेखा को भी धन रेखा माना जाता है. इसके अलावा आपके हाथ में छोटी-छोटी रेखाओं में भी धन प्राप्ति की संभावनाएं छुपी होती है.


lines


कर्म हाथ को देखकर जानें ‘धन रेखा’

बहुत से लोग यह मानते हैं क‌ि पुरुषों का दायां हाथ देखना चाह‌िए और लड़क‌ियों की बायीं, लेक‌िन आप ऐसा न करें. आप उस हथेली को देख‌िए जो आपका कर्म हाथ है यानी अगर आप दाएं हाथ से जीवन के महत्वपूर्ण कार्यों को करते हैं तो दायीं हथेली और बाएं हाथ से काम करते हैं तो बायीं हथेली देख‌िए. यह बात स्‍त्री पुरूष दोनों के ल‌िए समान रूप से लागू होती है.


palmistry pic




इस उम्र में शुरू होगा धन का आगमन

1. अगर आपकी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्त‌िष्क रेखा से म‌िलकर M आकृत‌ि बन रही है, तो यह संकेत है क‌ि आप 35 से 55 साल के बीच खूब धन कमाएंगे. इस रेखा का मतलब यह भी होता है क‌ि आपके जीवन में धन का आगमन व‌िवाह के बाद तेजी से होगा. व‌िवाह के बाद ही आप नौकरी या व्यवसाय में उन्नत‌ि की ओर बढ़ना शुरू करेंगे.


Happy Indian traditional woman with Indian currency


2. अंगूठे के पास से न‌िकलकर रेखा बुध पर्वत यानी छोटी उंगली की जड़ तक पहुंचे तो इसका मतलब है क‌ि आप अपने परिवार के सदस्यों की पैतृक संंपत्ति क‌िसी स्‍त्री के सहयोग से प्राप्त कर सकते हैं. इसक अर्थ ये है कि आप 20-25 वर्ष की उम्र में अमीर बन सकते हैं.


3. आपकी हथेली में भाग्य रेखा से न‌िकलकर एक रेखा सूर्य पर्वत पर पहुंच रही है तो आप आर्थ‌िक मामलों में भाग्यशाली होंगे. आप सामाज‌िक क्षेत्र में प्रत‌िष्ठ‌ित भी होंगे. साथ ही किसी भी उम्र में धन आगमन की संभावनाएं खुली रहेगी…Next


Read more

खुद की हथेली देखकर जानें कैसा होगा आपका जीवनसाथी?

इस देवता से किन्नर रचाते हैं विवाह, महाभारत की इस कहानी में छुपा है रहस्य

साधुओं ने बनाई थी भगवान शिव की विनाश की योजना, शिव ने धारण किया था नटराजन रूप



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran