blogid : 19157 postid : 1196884

गरुड़ पुराण: होगा आपका फायदा अगर रखेंगे इन 4 बातों पर ध्यान

Posted On: 4 Jul, 2016 Religious में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कई बार हमारी मेहनत बेकार चली जाती है, जिस वजह से अक्सर हम अपनी किस्मत या भगवान को दोष देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं गरुड़ पुराण में ऐसी कुछ बातें लिखी हुई है जिसकी मदद से आप अपना बिगड़ा हुआ काम संवार सकते हैं. कई बार हम ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसका अदांजा हमे नहीं होता है. ऐसे में गरुड़ पुराण में बताई गई इन बातों को अगर आप मानें तो आपकी परेशानी कम हो सकती है.


ppgg


1. मैले कपड़े न पहनें

अगर आपके पास अच्छी सुविधा है और आप संपन्न हैं, तो कोशिश करें कि कभी भी गंदे कपड़े ना पहनें. पुराण के अनुसार अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सफलता और सम्पन्नता नहीं मिलेगी. साथ ही आपसे लक्ष्मी रूठ सकती है और समाज में आपका सम्मान भी कम होगा. वहीं साफ कपड़े पहनने से तथा हमेशा साफ सुथरा रहने पर लक्ष्मी आपसे कभी दूर नहीं जाएगी और लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी.


garun


2. हमेशा सर्तक रहें

अगर आपको सफलता पानी है, तो हमेशा सावधान रहें साथ ही अपने लक्ष्य को पाने के लिए तत्पर रहें. अगर आपके सामने कोई भी परेशानी या फिर संकट आता है तो समझदारी से काम लें. सफलता पाने के दौरान हमेशा सोच समझकर फैसले लें, अपने रास्ते से ना भटके.


garunn1




Read: ध्यान रखें! इन पांच लोगों से माता लक्ष्मी होती हैं नाराज


3. सही मात्रा में खाना खाएं

कई बार आपने देखा और सुना होगा कि इंसान अपनी सफलता से दुखी हो जाता है, तो वह असंतुलित जीवन जिने लगता है, लेकिन यह गलत है, ऐसे में शरीर बेकार और मन अशांत हो जाता है. हमें अपनी असफलता के दौरान भी हमेशा संंतुलित भोजन ही करना चाहिए,क्योंकि अगर हम स्वस्थ और शांत रहेंगे तभी हम अपने जीवन को सुचारु रुप से चला सकेंगे.



gapu




4. अपनी कला पर काम करते रहें

अक्सर जब हम खाली रहते हैं तो हम वह काम नहीं करते हैं जिनमें हम निपुण होते हैं, लेकिन ऐसा करना गलत है हमें अपने काम को और प्रबल बनाने के लिए उसे और ज्यादा समय देना चाहिए ताकि हमें हमारे काम में कोई ना हरा पाए. और कहा भी यही गया है कि अभ्यास करने से इंसान ज्यादा सफल और संतुलित होता है.




purann



अगर आप भी अपने जीवन में असफलता से जूझ रहे हैं तो गरुड़ पुराण में बताई इन बातों का ध्यान रखें और उन्हें अपने जीवन में उतारें ताकि आप सफल बन सकें…Next



Read More:

गरुड़ पुराण: इनके घर भूलकर भी नहीं करना चाहिए भोजन

वामन पुराण के अनुसार देवी पार्वती ने जन्म दिया था राक्षस को, शिव ने किया था वध

गरुड़ पुराण में वर्णित इन पांच कामों से आपकी उम्र हो सकती है कम



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Mattingly के द्वारा
July 11, 2016

right on! I hope we can look for ways to become a more unified body of Christ with the religious right. I think there is a certain amount of rebellion that is healthy, as long as we&r1287;#e careful about how we’re rebelling. But throwing prejudice and judgement right back at them will not help anything.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran