Menu
blogid : 19157 postid : 1186786

अपने और दूसरों की जन्म के अनुसार जानें ये रोचक और अनसुनी बातें

हर किसी को ज्योतिष विद्या का बहुत शौक होता है. कई लोग तो अपना भविष्य जानने के लिए पैसे भी खर्च करते हैं, लेकिन कई बार हमें अपने जीवन से संबंधित बेहतर जानकारी नहीं मिल पाती है. हम अक्सर अपने या अपने किसी खास के बारे में जानना चाहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे एक ऐसी विधि, जिसकी मदद से आप अपने और अपने किसी खास के बारे में यह बात जान सकते हैं.


astrolgoy_


जनवरी में पैदा हुए लोग

ज्योतिष विद्या की माने तो जो लोग जनवरी में पैदा होते हैं, वह अधिक महत्वाकांक्षी और गंभीर स्भाव के होते हैं. पढ़ने और पढ़ाने का शौक रखते हैं. दूसरों की कमियों पर नजर रखते हैं. साथ ही लोगों की आलोचना में भी यह पीछे नहीं रहते. दूसरो को खुश रखते हैं, इसलिए संवेदनशील होते हैं. मेहनत करने की क्षमता होती है, साथ ही प्रोडक्टिव भी होते हैं.


jan


फरवरी में पैदा हुए लोग

फरवरी में जन्में लोग सपनों में नहीं जमीन से जुड़कर जिंदगी को जीते हैं तथा दिमाग से तेज और शातिर होते हैं. इनपर गुस्सा जल्दी हावी हो जाता है. साथ ही दोस्तों के साथ घूमना इनका पसंदीदा काम होता है. ये लोग अपने रिश्ते में ईमानदार और वफादार होते हैं.



feb



मार्च में पैदा हुए लोग

इस माह में पैदा हुए लोग अक्सर आकर्षक होते हैं. शांति में रहना यह पसंद करते हैं, इसलिए खुद का राज छुपा कर रखते हैं. क्रोध पर नियंत्रण जल्द कर लेते हैं. ये लोग मन से दूसरों  की सेवा करते हैं, साथ ही संवेदनशीलता भी होती है.


march


अप्रैल में पैदा हुए लोग

इस माह के लोग जल्दबाजी में फैसले लेते हैं जो उनके लिए सही नहीं होता. इनकी याद्दाश्त अच्छी होती है इसलिए मानसिक तौर पर मजबूत होते हैं. खुद को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं. साथ ही मदद करने और साहसिक काम करने में से भी पीछे नहीं हटते.


April



मई में पैदा हुए लोग

मई में जन्में लोग जिद्दी होते हैं, लेकिन दूसरों को प्रभावित करने में जल्द सफल होते हैं. आकर्षक होने के कारण इनके इरादे पक्के होते हैं. गुस्सा आता है, लेकिन क्रिएटिव भी होते हैं. ये लोग व्यवस्थित तरीके से हर काम करते हैं.


may



जून में पैदा हुए लोग

यह लोग दूसरों से अपेक्षा ज्यादा करते हैं. अपेक्षाओं पर खरा ना उतरने पर गुस्सा होते हैं. दूरदर्शिता में यह माहिर होते हैं तथा नए कामों में रुची रखते हैं. अच्छे वक्ता होने के साथ-साथ स्वभाव से विनम्र भी होते हैं.


june



जुलाई में पैदा हुए लोग

जुलाई में जन्में लोग अक्सर शांत रहते हैं. ये तनाव में खुद को संभाल नहीं पाते हैं. दूसरों को जल्दी माफ नहीं करते, खुद ईमानदार और भावुक होते हैं. दूसरों की आलोचना करना पंसद नहीं करते, अक्सर समाज में मान सम्मान मिलता है.


julie



अगस्त में पैदा हुए लोग

इस माह के लोग हंसी मजाक करना ज्यादा पसंद करते हैं और सभी को बातों से जीत लेते हैं. मदद करना और दूसरों के बारे में सोचना इनकी आदत होती है. अहंकार कभी-कभी भारी पड़ता है, लेकिन लीडर अच्छे होते हैं. साहसिक होते हैं लेकिन दूसरों से जलने की आदत भी शामिल होती हैं.

august



सितंबर में पैदा हुए लोग

सितंबर में जन्में लोग हालात के अनुसार जीते है. खुद को ज्यादा बाहर नहीं आने देते और दूसरों की गलतियों पर उन्हें टोकते है. ये लोग भरोसेमंद और ईमानदार होने के साथ शांत रहते हैं, इसलिए अच्छे वक्ता भी बनते हैं. चालाकी और बुद्धिमानी भी इनमें खूब होती है.



sept



अक्टूबर में पैदा हुए लोग

कला, साहित्य और यात्रा इन सबसे इनको खास लगाव होता है. ये आकर्षक होते हैं तथा इनका व्यवहार मित्रतापूर्ण है. हालांकि ये लोग थोड़े से स्वार्थी होते हैं तथा इन्हें गुस्सा जल्दी आता है, लेकिन जल्दी दोस्त बना लेते हैं.



October1111



नवंबर में पैदा हुए लोग

नए-नए आइडिया अक्सर इनके दिमाग में आते हैं. इन्हें समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है. ये लोग थोड़ा अलग तरह से जीते हैं तथा बुद्धिमान और कल्पनाशील होते हैं, साथ ही नई चीजों पर ज्यादा ध्यान देते हैं. ये लोग वैसे तो बात ज्यादा नहीं करते लेकिन मिलनसार होते हैं.



nov



दिसंबर में पैदा हुए लोग

ये लोग हर तरह के रिश्तों में वफादारी निभाते है तथा खेलना और बातें करना पंसद करते हैं. इन्हें आजादी से रहना पंसद है. इन्हें कभी-कभी गुस्सा आता है. ये लोग महत्वाकांक्षी होते हैं साथ ही इनमें अहंकार भी होता है. जल्दबाजी में अक्सर निर्णय लेते हैं… Next


dec



Read More :

ज्योतिष शास्त्र के अचूक उपाय: इन 9 चीजों को पर्स में रखने से पैसों से हमेशा भरा रहेगा आपका पर्स

ये अंक लाते हैं अपने साथ तबाही- अंक ज्योतिष

कहीं आपकी जन्म कुंडली में मंगल दोष तो नही?  स्वयं जाने

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh