Menu
blogid : 19157 postid : 1172066

हाथों पर मौजूद तिल खोलते हैं किस्मत के राज, इस अंगुली पर तिल बनाता है धनवान

ज्योतिष मान्यता के अनुसार हथेली की रेखाओं और तिल के विभिन्न अर्थ बताए गए हैं. कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति के शरीर पर किस हिस्से पर तिल है इसका सम्बध उसके भाग्य से होती है. लोग तिल को शुभ-अशुभ के नजरिए से भी देखते हैं. आइए, हम आपको बताते हैं तिल से जुड़ी हुई खास बातें.


finger


हथेली के इस भाग को कहते हैं गुरुपर्वत, देखते ही पता चल जाएगी आपके जीवन की ये छुपी बातें

1. समुद्रशास्‍त्र की मानें तो सूर्य पर्वत अर्थात अनाम‌िका उंगली के नीचे की जगह पर त‌िल होने का अर्थ है क‌ि सूर्य से जिन क्षेत्रों का संबंध‌ है उनसे आपको कष्ट हो सकता है जैसे सामाज‌िक और सरकारी क्षेत्रों में अथवा रोजगार कमाने में सम्स्याएं आ सकती हैं.

2. चंद्रपर्वत पर त‌िल होने से व्यक्ति का मन चंचल और बेचैन रहता है. इन्हें इनका प्यार नहीं मिल पाता और जीवन में पग-पग पर असफलता इनके साथ रहती है. शादी में भी समस्याएं आती हैं.

3. छोटी उंगली पर त‌िल हो तो अपार धन संपत्त‌ि के मालिक होते हैं, लेक‌िन जीवन में कोई न कोई परेशानी सिर उठाए रखती है.

girl with money


4. मध्यमा उंगली पर त‌िल का होना शुभता का संकेत है यह मंगलप्रद होता है लेकिन मध्यमा के नीचे शन‌ि पर्वत पर त‌िल हो तो यह अशुभता का संचार करता है.

5. ऐसे लोगों का भाग्य इनका साथ नहीं देता. जीवन में इन्हें बहुत बार असफलताओं से रूबरू होना पड़ता है. कड़े संघर्ष के बाद ही जीवन में इन्हें कुछ प्राप्त होता है.

6. अनाम‌िका उंगली पर त‌िल होने का अर्थ है सरकारी क्षेत्रों में लाभ और समाज में मान यश की प्राप्ति, ऐसे व्यक्त‌ि समृद्ध और धनाढ्य भी होते हैं.

couple


डूबती किस्मत को जगाने भारत के इस मंदिर आए थे फेसबुक के मालिक


7. हाथ के अंगूठे पर त‌िल का न‌िशान होने से व्यक्ति बातूनी, मेहनती और न्यायप्रिय होता है. अंगूठे के नीचे शुक्र पर्वत पर त‌िल हो तो व्यक्त‌ि के बहुत सारे प्रेम संबंध बनते बिगड़ते हैं जिस कारण उन्हें जीवन में बहुत बार हानि भी उठानी पड़ती है. ऐसे लोग कामुक और अत्यधिक खर्चीले स्वभाव के होते हैं लेक‌िन जीवन में कभी भी इन्हें धन की कमी नहीं होती.

8. बाईं हथेली में त‌िल होने से व्यक्ति खूब दौलत कमाता है लेक‌िन अपने खर्चीले स्वभाव के कारण कमाए पैसे को जोड़ नहीं पाता.

9. दाई हाथ के ऊपरी भाग पर त‌िल होने से व्यक्ति धन-धान्य से संपन्न होता है…Next


Read more

आज भी मृत्यु के लिए भटक रहा है महाभारत का एक योद्धा

रामायण के जामवंत और महाभारत के कृष्ण के बीच क्यों हुआ युद्ध

क्यों चुना गया कुरुक्षेत्र की भूमि को महाभारत युद्ध के लिए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh