Menu
blogid : 19157 postid : 1098969

दुर्लभ है भगवान गणेश की हीरे से बनी ये प्रतिमा, कीमत 600 करोड़ रुपए

प्रतिमाएं स्थापित की जाती है. वैसे गणेश की प्रतिमाओं में सबसे मूल्यवान प्रतिमा सूरत का है जिसकी वर्तमान कीमत 600 करोड़ रुपए बताई जाती है.


ganesh

नहीं बनवाया गया है बल्कि यह एक कच्चा हीरा है जिसका स्वरूप गणपति की तरह है. हीरे की इस प्रतिमा का बाजार मूल्य 600 करोड़ रुपए है.


Read:घमंड के एवज में ये क्या कर बैठे चंद्रमा… पढ़िये पुराणों में गणेश के क्रोध को दर्शाती एक सत्य घटना


फिलहाल गणेशजी की यह दुर्लभ मूर्ति सूरत के हीरा व्यापारी कनुभाई आसोदरिया के पास है. आसोदरिया अपने घर में गणपति के इस प्रतिमा को लगभल 12 सालों से रखकर पूजा-पाठ कर रहे हैं. आसोदरिया के परिवार वालों का कहना है कि करीब 12 साल पहले बेल्जियम से कच्चे हीरों का एक खेप आया था. कच्चे हीरों के इस खेप में गणेशजी की प्रतिमा भी मिली थी जो सभी हीरों में सबसे अलग दिख रही थी.



Ganesh 600


आसोदरिया ने इसे पूजा पाठ के लिए घर में रख लिया. तब से यह कीमती गणपति जी आसोदरिया के घर है. हीरा व्यापारी आसोदरिया हर साल गणेश चतुर्थी के अवसर पर विशेष पूजा-पाठ करते हैं.


Read:स्वयं गणेश का जीवन ही है शिक्षा की एक खुली किताब, पढ़िए गणपति से जुड़ी ऐसी कथाएं जो हमें जीवन का सही मार्ग दिखाती हैं



गणेशजी के इस दुर्लभ स्वरूप को कई धनी लोग खरीदना चाहते हैं. इस मूर्ति का बाजार मूल्य 600 करोड़ रूपए बताया जाता है. इतनी बड़ी कीमत के बावजूद भी आसोदरिया इस प्रतिमा को नहीं बेचना चाहते हैं. उनका मानना है कि आस्था की कोई कीमत नहीं होती. ऐसा लगता है कि इस प्रतिमा को किसी और के हाथों में देने का उनका कोई इरादा नहीं है.Next…


Read more:

वास्तु-दोष को शांत करना है तो ऐसे करें गणेश की वंदना

कैसे बना एक मूषक गणेश जी की सवारी

क्यों पूजा जाता है माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश को साथ-साथ?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh